उत्तराखंड के 5 जिलों में सील किए गए मोहल्लों की तैयार होगी ट्रैक हिस्ट्री। मोहल्लों में उतारी जा रही है सर्विलांस टीम में।

 

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उत्तराखंड में लॉकडाउन किए गए मोहल्लों और कॉलोनियों की 100% स्क्रीनिंग होगी। शासन और प्रशासन ने कुछ इलाकों में अपने इस अभियान पर कार्रवाई शुरू कर दी है। उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मामले पाए जाने पर उनसे जुड़े करीब डेढ़ दर्जन स्थानों को सील कर दिया गया है। प्रदेश में अभी तक 35 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।

इनमें सबसे अधिक 18 यानी 58 प्रतिशत मामले अकेले देहरादून जिले के हैं। इसकी वजह से अब शासन ने देहरादून को हॉट स्पॉट मान लिया है। जिले में अभी तक पांच आवासीय कालोनी व बस्तियों को पूरी तरह से सील कर दिया है। हरिद्वार जिले के रुड़की में पनियाला गांव को सील किया गया है जबकि कलियर और मंगलौर के कुछ घर भी निगरानी पर रखे गए हैं।

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में चार इलाकों में लॉकडाउन किया गया है। इसी तरह अल्मोड़ा के रानीखेत में भी तीन मोहल्ले सील किए गए हैं। ऊधमसिंह नगर में गुज्जर खत्ता गांव लॉक डाउन है। इन सभी मोहल्लों में कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here