उत्तराखंड में एक बार फिर हुआ कोरोना विस्फोट, जानिए बड़ी खबर

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में उत्तराखंड राज्य में 497 कोरोना मरीज मिले हैं। ऐसे में अब संक्रमितों की संख्या 12,961 पहुंच गई है।

विभाग अब मरीजों के संपर्क में आए संदिग्धों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन करने में जुट गया है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिलने से विभाग की चिंता भी बढ़ गई है।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

आंकड़ों पर नजर डालें तो प्रदेश के यूएस नगर जिले में सबसे ज्यादा 105 संक्रमित सामने आए हैं। जबकि, देहरादून में 99, नैनीताल में 98, हरिद्वार में 68,टिहरी में 42, पौड़ी में 39,चंपावत में 10,उत्तरकाशी में 08,अल्मोड़ा में 04 और पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में एक-एक मरीज सामने आए हैं।

राहत की बात है कि 239 मरीजों ने वायरस को हरा दिया है और पूरी तरह से स्वस्थ्य होने के बाद मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। विभाग अब संदिग्ध मरीजों की पहचान करने में जुट गया है ताकि उन्हें क्वांरटाइन किया जा सके ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके।

Also Read  देहरादून में घर के अंदर मिली बुजुर्ग की लाश से मचा हड़कंप बंधे हुए थे हाथ

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज 7609 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जबकि, 5399 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here