उत्तराखंड मैं टिड्डी दल के हमले से मचा हड़कंप। अलर्ट जारी!

शुक्रवार दोपहर अचानक टनकपुर, रुद्रपुर और सितारगंज में टिड्डियों का दल मंडराते देख लोग हैरान हो गएl उत्तर भारत के कई राज्यों में फसलों को तबाह कर चुका टिड्डियों का दल अब उत्तराखंड पहुंच गया है। देर शाम तक टिड्डियों का दल मंडराता नजर आया। वहीं, मझोला प्रथम गांव में पहुंचे टिड्डी दल ने धान की फसल पर हमला कर दिया। किसानों ने शोर कर टिड्डी दल से फसल का बचाव किया। हालांकि, टनकपुर में फसलों पर उनके हमले की कोई सूचना नहीं है।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

टनकपुर एसडीएम दयानंद सरस्वती और तहसीलदार खुशबू पांडेय ने बताया कि कृषि विभाग को अलर्ट कर टिड्डियों से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

चंपावत के मुख्य कृषि अधिकारी राजेंद्र उप्रेती ने टनकपुर पहुंच खेतों का मुआयना करने के साथ किसानों को आगाह किया। उन्होंने बताया कि पीलीभीत जिले के पूरनपुर में टिड्डियों का व्यापक प्रकोप हुआ है। उसके बाद ये यहां पहुंची होंगी। उप्रेती ने कुछ स्थानों पर स्प्रे भी करवाया। इधर, किच्छा के सैंजना सहित कुछ गांवों में भी टिड्डियों का दल दिखाई देने से किसान चिंतित हो उठे हैं। बताया जा रहा है कि टिड्डियों का यह दल फिलहाल सीमा पर लगे मनुवा पट्टी गांव की ओर चला गया है। वहीं, रुद्रपुर में उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे कुछ गावों में टिट्डी दल देखा गया।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here