उत्तराखंड राज्य में तेजी से बढ़ रहे हैं सक्रिय कोरोनावायरस मरीज I जानिए ताजा आंकड़े

सोमवार को उत्तराखंड राज्य में नए 207 कोरोनावायरस मरीजों की पुष्टि हुई और आप कुल मिलाकर उत्तराखंड में 7800 लोगों को कोरोनावायरस हो चुका है जिसमें 4538 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं l राज्य में इस समय सक्रिय मरीजों की संख्या 3134 तक पहुंच चुकी है I

उत्तराखंड में 15 मार्च को पहला कोरोना संक्रमित मामला मिला था। 16 मई को प्रदेश में कुल सक्रिय मामले 39 थे। इसके बाद कोरोना संक्रमित मामलों में तेजी आने से एक्विट केसों का ग्राफ बढ़ा है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की ऐसी स्थिति है कि रोजाना जितने संक्रमित मामले आ रहे हैं। उसकी तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या काफी कम है। जिस कारण सक्रिय मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

Also Read  देहरादून में शनिवार और रविवार दुकानों की बंदी को लेकर बड़ा फैसला

वर्तमान में राज्य में ठीक होने वाले मरीजों से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। अभी तक संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 17 डेडीकेट कोविड अस्पताल व हेल्थ केयर सेंटर के अलावा 355 कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं।

उत्तराखंड में रोज कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से सक्रिय मामलों की संख्या तीन हजार के पार हो गई है। सक्रिय मामलों के तेजी से बढ़ने से अस्पतालों में संक्रमित मरीजों का इलाज का दबाव बढ़ रहा है।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here