उत्तराखंड: 6 जिलों में यलो अलर्ट..2 दिन भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

29 मई को प्रदेश के चार जिलों में मौसम खराब रह सकता है। इनमें अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़ और चंपावत जैसे जिले शामिल हैं।

उत्तराखंड के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। 29 और 30 मई को प्रदेश में भारी बारिश के साथ कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। संबंधित जिलों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है। जिला प्रशासन को सतर्कता बरतने को कहा गया है। मौसम में आए बदलाव के चलते कई जिलों में तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। 29 मई को प्रदेश के चार जिलों में मौसम खराब रह सकता है। इनमें अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़ और चंपावत जैसे जिले शामिल हैं। यहां भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। 30 मई को भी ज्यादातर इलाकों में मौसम खराब रहेगा। आइए आपको बताते हैं कि 30 मई को किन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read  देवभूमि दुग्ध व्यापार संघ, देहरादून द्वारा मनाई गई नेताजी सुभाष जयंती

मौसम विभाग ने 30 मई के लिए टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इस साल उत्तराखंड में मानसून से पहले ही आपदा जैसे हालात दिखने लगे हैं। पिछले दिनों पर्वतीय इलाकों में हुई भारी बारिश के चलते जगह-जगह सड़कें बंद हो गईं। गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया। टिहरी, उत्तरकाशी और अल्मोड़ा समेत कई जिलों में बादल फटने की घटनाएं हुईं, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। कई जगहें सड़कें अब तक नहीं खुल सकी हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से पहाड़ में मौसम साफ है, जिससे लोग राहत महसूस कर रहे हैं। अगले 24 घंटों की बात करें तो नैनीताल, चमोली, चंपावत और पिथौरागढ़ में आज कहीं-कहीं हल्की वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। राज्य से शेष जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Also Read  देवभूमि दुग्ध व्यापार संघ, देहरादून द्वारा मनाई गई नेताजी सुभाष जयंती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here