उत्तर कोरिया ब्रेकिंग: तानाशाह किम जोंग उन की मौत की आशंका।

अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक किम जोंग की बीते दिनों दिल की सर्जरी हुई है जो कि सफल नहीं रही है।
अमेरिका के एक अधिकारी ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की दिल की गंभीर सर्जरी के बाद स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। हालत अभी भी काफी ख़राब हैं और उनकी मौत की आशंका भी जताई जा रही है।

सीएनएन के मुताबिक किम जोंग की तबीयत पिछले कई महीने से खराब चल रही थी। किम जोंग उन बहुत ज्‍यादा स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

किम जोंग उन को 11 अप्रैल को अंतिम बार देखा गया था। यही नहीं किम जोंग अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को दिखाई नहीं दिए थे।

सीएनएन के मुताबिक इससे पहले किम जोंग ने देश की मुख्य कैबिनेट में कई बड़े बदलाव भी किए थे। साल 2011 से जबसे किम जोंग नॉर्थ कोरिया की सत्ता में आए हैं, उन्होंने एक भी जन्म जयंती में होने वाले कार्यक्रम को मिस नहीं किया।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

इस कार्यक्रम की जो तस्वीर सामने आई थी उसमें नॉर्थ कोरिया के बड़े अधिकारी कुमसुसान के पैलेस ऑफ सन में किम इल सुंग को श्रद्धांजलि देते दिख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन इन दिनों का हयांगसान कस्‍बे के एक विला में इलाज चल रहा है। किम के ब्रेन डेड होने की खबरों पर अभी अमेरिकी अधिकारियों ने कोई टिप्‍पणी नहीं दी है।

उधर, खुफिया रिपोर्टो के मुताबिक उत्‍तर कोरिया से सही सूचनाओं का आना बहुत मुश्किल है। किम जोंग उन की उत्‍तर कोरिया में किसी भगवान की तरह से पूजा होती है, इसलिए बहुत मुश्किल से सूचनाएं आ रही हैं।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here