कोरोना मरीजों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करा रहे , – अंकुर जैन

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक State Secretary मा अंकुर जैन जी की ओर से होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमितों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जा रहा है। अप्रेल माह से ये संस्था लगातार इस दिशा में कार्यरत है और अब तक हजारों जरूरतमंदों के जीवन की रक्षा कर चुकी है।

इसे अब प्रदूषण की मार कहे या बाजारों में बढ़ी चहल-पहल के बीच लापरवाही, कि कोरोना संक्रमण के मामले दोगुनी रफ्तार से पैर पसार रहे है। वहीं प्रदूषण ने कोरोना संक्रमित मरीजों की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है। आलम यह है कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। अस्पताल के भार को कम करते हुए अंकुर जी और इनकी टीम की ओर से होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमितों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जा रहा है। अंकुर जैन व उनकी टीम इस दिशा में कार्यरत है और अब तक हजारों जरूरतमंदों के जीवन की रक्षा कर चुकी है।

अंकुर जैन जी बताते है कि जहां वे रोजाना दो से तीन सिलेंडर मरीजों को उपलब्ध करा रहे थे, वहीं अब देहरादून के विभिन्न कोनों से 15 से 20 फोन आते है। बढ़ती मांग को देखते हुए उन्हें सिलेंडर की संख्या को भी बढ़ा दिया।

अंकुर जी बताते हैं कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के साथ अस्पताल में डिस्चार्ज हुए मरीजों को भी ऑक्सीजन की जरूरत महसूस हो रही है। हालांकि उनका सिलेंडर केवल चार घंटे तक ही ऑक्सीजन दे सकता है,

पर कई मरीज ऐसे भी है जिन्हें 24-24 घंटे ऑक्सीजन पर रखने की जरूरत महसूस की जा रही है। ऐसे मरीजों को जरूरी सलाह दी जा रही है।


कोरोना महामारी के दौर में लोगों की परेशानियों को मद्देनजर रखते हुए जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने का काम शुरू किया गया था। साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर व लेजर थर्मामीटर भी उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि वे नियमित रूप से अपने शरीर का तापमान व ऑक्सीजन स्तर को माप सके। इसका उद्देश्य है कि जैसे ही मरीज के शरीर में ऑक्सीजन स्तर कम हो वे अंकुर जी से संपर्क कर ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग कर सकते है।

नोट – फेसबुक के माध्यम से अपील की है कि जो लोग सिलेंडर ले गए है वो वापस भी करे ताकी और लोगो के काम आ सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here