खालिस्तानी आतंकी 15 अगस्त को दे सकते है बड़ी घटना को अंजाम, भड़काऊ ऑडियो-वीडियो जारी

एक वेबसाइट के अनुसार खालिस्तान समर्थक आतंकी दिल्ली और अन्य राज्यों में 15 अगस्त पर कोई बड़ी वारदात कर सकते हैं। एक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी भरा एक वीडियो जारी किया है। एक संस्था ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस के आयुक्त एसएन श्रीवास्तव से की है। स्पेशल सेल इस पर नजर रखे है।

दिल्ली, हरियाणा पंजाब में रही भड़काऊ ऑडियो कॉल आदि की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है। दिल्ली पुलिस को मिली शिकायतें भी एनआईए को भेजी जा रही हैं। इसके अलावा, दिल्ली में लोगों के पास रही भड़काऊ ऑडियो कॉल की शिकायत 100 नंबर पर मिलनी शुरू हो गई हैं।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकी पन्नू ने 19 जुलाई को एक धमकी भरा वीडियो जारी किया है। इसमें सिखों के पुराने जख्म कुरेदने की कोशिश की गई है।

पन्नू ने अपनी एक कथित संस्था सिख फॉर जस्टिस के नाम से जारी वीडियो में 1984 के दंगों को लेकर भी जहर उगला है। इस वीडियो के जारी होने के बाद केंद्रीय एजेंसियां दिल्ली पुलिस अलर्ट हैं।

इंडियन वर्ल्ड फोरम ने इसकी शिकायत पुलिस आयुक्त से की है। संस्था ने कहा है कि पन्नू रेफरेंडम 20-20 के नाम पर जहर फैला रहा है। यह संस्था इससे पहले पन्नू के खिलाफ 26 अप्रैल, 4 मई, 10 मई और 14 मई को शिकायत कर चुकी है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, पन्नू सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहता है।

दूसरी तरफ, खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर खालिस्तानी आतंकी दिल्ली में बड़ी वारदात कर या करा सकते हैं। इस कारण 15 अगस्त को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है।

देश की खुफिया एजेंसियां, एनआईए और दिल्ली पुलिस इस मामले में कई बैठकें कर चुके हैं। स्पेशल सेल के मुताबिक, भड़काऊ कॉल आने का मामला पंजाब के मोहाली में दर्ज होने के बाद ही जांच एनआईए को सौंप दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here