दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।

आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।

दिव्यप्रभात आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-

CLSA ने ICICI LOMBARD पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1560 रुपये तय किया है।

MORGAN STANLEY ने PNB पर अंडरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 25 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मोराटोरियम अभी भी ज्यादा है। इसके साथ ही अधिक प्रोविजनिंग के चलते मुनाफा अनुमान से कम रहा है।

KOTAK INSTL EQ ने UNION BANK पर रिड्यूस रेटिंग दी है और लक्ष्य को 25 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि बैंक का ऑपरेशन परफॉर्मेंस स्टेबल है।

AXIS CAPITAL ने OIL INDIA पर एड रेटिंग दी है और लक्ष्य को 120 रुपये से घटाकर 110 रुपये तय किया है।

CLSA ने OIL INDIA पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 60 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि वित्त वर्ष 2021 EPS अनुमान 15 प्रतिशत घटाया है। कंपनी का पहली तिमाही में EBITDA 10 प्रतिशत अनुमान से ज्यादा है। गैस कीमतों में 30 प्रतिशत की गिरावट कंपनी के लिए निगेटिव रहा है।

INVESTEC ने CIPLA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 625 रुपये से बढ़ाकर 885 रुपये तय किया है। उनकी राय है कि कोरोना के चलते छोटी अवधि में EPS में मजबूती संभव है। फार्मा सेक्टर में Cipla उनका टॉप पिक है।

INVESTEC ने LUPIN पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 665 रुपये से बढ़ाकर 815 रुपये तय किया है।
 
MORGAN STANLEY ने Tata Steel पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 565 रुपये तय किया है।

MORGAN STANLEY ने JSPL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 280 रुपये तय किया है।

MORGAN STANLEY ने JSW Steel पर इक्वल-वेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 320 रुपये तय किया है।

MORGAN STANLEY ने SAIL पर अंडरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 43 रुपये तय किया है।

ANTIQUE ने HUL पर रेटिंग को होल्ड से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2431 रुपये तय किया है।

ANTIQUE ने Emami पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 392 रुपये से बढ़ाकर 287 रुपये तय किया है। 

ANTIQUE ने Asian Paints पर खरीदारी से डाउनग्रेड करके होल्ड रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1874 रुपये तय किया है।

सौजन्य से –
राधेश्याम चौहान (इंदिरा सेक्युरिटी)
शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here