दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है।

सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।
आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं।

Also Read  सम्मान समारोह महावर वैश्य सभा गढ़ी द्वारा

ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।

दिव्यप्रभात आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-

Also Read  सम्मान समारोह महावर वैश्य सभा गढ़ी द्वारा

Adani Ports
CLSA ने Adani Ports पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 386 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी के कारोबार को कंटेनर, LNG और LPG से सहारा मिला है। लॉकडाउन के दौरान कंपनी के कारोबार पर कोल और क्रूड से दबाव बढ़ा है। CLSA ने कहा कि वित्त वर्ष 2020-23 में पोर्ट EBITDA 29 प्रतिशत संभव है। इसके अलावा कंपनी के पहली तिमाही के नतीजे मिलेजुले रहे हैं।

Citi ने Adani Ports पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 402 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ा है और अपने सेक्टर में कंपनी की मजबूत पकड़ बनी हुई है।

Also Read  सम्मान समारोह महावर वैश्य सभा गढ़ी द्वारा

Kotak Institutional Equities ने Adani Ports पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 400 रुपये तय किया है।

Citi ने Motherson Sumi पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 110 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि पहली तिमाही के कंपनी के नतीजे अनुमान से कमजोर रहे हैं।

सौजन्य से –
राधेश्याम चौहान
शोभित अग्रवाल
(शेयर बाजार विश्लेषक)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here