दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया – बढ़ते कोरोना मामलों से ना घबराए, ठीक होने वालों का ग्राफ 50%

 

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर बोलते हुए, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा  की  अगर आपके आसपास किसी को  कोरोना होता है तो, आप बिल्कुल भी ना घबराए और संयम बरतें. दिल्ली में अब तक दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 17000 को पार कर चुकी है और 398 लोग कोरोनावायरस महामारी की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं.

सिसोदिया ने कहा कि आपके पड़ोस में अगर किसी को कोरोना हो जाए तो आप पैनिक में ना आए.

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

उन्होंने कहा कि अड़ोस पड़ोस में किसी को कोरोना हो जाने से लोग डर जाते हैं, और फोन या मैसेज करके कहते हैं कि पड़ोस में करोड़ों का मरीज मिला है इसे तुरंत आकर ले जाओ.

सिसोदिया ने कहा कि हम लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए. उनका कहना था कि कोरोना छूने से नहीं फैलता, वह तभी फैलता है जब कोरोना संक्रमित मरीज की थूक की ड्रॉपलेट्स को आप गलती से टच कर लेंगे, और वह किसी तरह आपके आंख, नाक और मुंह के रास्ते शरीर में चली जाएगी.

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

उप मुख्यमंत्री का यह भी कहना था कि, दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों से बिल्कुल भी ना घबराए. दिल्ली में यह अच्छी बात है कि मरीज बढ़ने के साथ-साथ, ठीक होने वालों का ग्राफ भी काफी तेजी से ऊपर जा रहा है, और अब तक कुल मरीजों में से 50% मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना होने पर सभी को हॉस्पिटल में भर्ती होने की कोई जरूरत नहीं होती.

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

वह बोले कि देश भर में 80 से 90% लोग होम क्वॉरेंटाइन में रहकर ही कोरोना से ठीक हो रहे हैं.

उन्होंने केंद्र सरकार की गाइडलाइन का हवाला देते हुए कहा कि, वह गाइडलाइन भी यही कहती है कि सभी केसों में हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ती, जिसमें आप होम आइसोलेशन में भी घर पर ठीक हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here