दिल्ली: राज्य सरकार ने बियर के स्टॉक को बेचने की दी, बार और क्लबों को मंजूरी

दिल्ली सरकार ने रेस्ट्रो-बार, होटल और क्लबों को अपने वित्तीय घाटे को कम करने के लिए 15 जुलाई तक एक्सपायर होने वाली बियर के स्टॉक को शराब की दुकानों पर बेचने की अनुमति दे दी है।

आपको बता दें देश की राजधानी दिल्ली में लगभग 950 होटल, क्लब और रेस्ट्रो-बार हैं, जिनके पास एक्साइज लाइसेंस है .जो अपने यहां पर शराब की बिक्री कर सकते हैं. पर 25 मार्च से देश में लागू हुए लॉकडाउन के बाद से उन्हें खोलने की अनुमति नहीं दी गई।

दिल्ली सरकार ने जून माह के शुरुआत में ऐसे सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों को जून में फायर होने वाली बियर का स्टॉक शराब की दुकान पर बेचने की मंजूरी दे दी।

अब एक अधिकारी के अनुसार, आबकारी विभाग ने  होटल और क्लबों को 15 जुलाई तक समाप्त हो रहे बियर के स्टॉक की बिक्री दिल्ली की शराब की दुकानों का करने की अनुमति दे दी है. और यह भी कहा है कि दिल्ली में बियर की shelf-life करीब 6 महीने, उसके बाद वह पीने योग्य नहीं होती।

अपने आदेश में आबकारी विभाग ने कहा है कि लाइसेंस धारी होटल क्लब और रेस्टोरेंट, बारकोड के साथ सभी बियर स्टॉक की एक सूची तैयार करेंगे, जिससे लाइसेंसधारी दुकानदारों को ट्रांसफर किया जाएगा और इसके बाद लाइसेंसधारी उन होटल, क्लब और रेस्तरां से स्टॉक की बार कोड सूची और बीयर स्टॉक से ट्रांसफर की अनुमति देने के अनुरोध के साथ आबकारी विभाग से लाइसेंस  प्राप्ति का सहमति पत्र प्रस्तुत करना होगा और इस प्रक्रिया के अनुसार रेस्ट्रो-बार, क्लब, होटलों के मालिकों को शराब की दुकानों के मालिकों के साथ एक समझौता करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here