देहरादून में प्रवेश के लिए लाना होगा कोरोनावायरस नेगेटिव होने का प्रमाण।

उत्तराखंड राज्य की सीमाएं सील होने के साथ ही अब एक दिन में केवल 1500 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए भी देहरादून स्मार्ट सिटी लि. की वेब साइट में पंजीकरण कराना होगा। 1500 की बाध्यता के चलते दूसरे राज्यों से आने वाले जो लोग इसके बाद भी देहरादून में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें अपने कोरोना नेगेटिव होने का प्रमाण पत्र लाना होगा। इसके बाद किसी भी व्यक्ति को दून की सीमा में प्रवेश नहीं करने दें। यह निर्देश जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने शनिवार को आशारोड़ी चेकपोस्ट के निरीक्षण के दौरान दिए।

चेकपोस्ट में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देश का शत प्रतिशत पालन कराया जाए। रैंडम सैंपलिंग जारी रहनी चाहिए और संदिग्ध व्यक्तियों को तत्काल संस्थागत क्वारंटाइन के लिए भेजा जाए।

आपात स्थिति में प्रशासन जारी करेगा 50 पास

जिलाधिकारी डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि 1500 की सीमा के बाद एक दिन में 50 पास जारी करने का अधिकारी प्रशासन को दिया गया है।
हालांकि, यह आपात स्थिति में ही जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पास जारी करने की जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामजी शरण शर्मा को दी गई है। आकस्मिक स्थिति पड़ने पर संबंधित लोग जिला प्रशासन की ईमेल [email protected] पर आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here