पाकिस्तानी हिंदू युवती ने लगाई मोदी जी से एक बार बॉर्डर खोलने की गुहार

कोरोना वायरस महामारी ने पूरे विश्व के लोगों की जिंदगी हो पर काफी असर डाला है और इसी वजह से अलग-अलग देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन और बॉर्डर्स को सील किया हुआ है । अभी हाल ही में एक पाकिस्तानी मूल की हिंदू युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉर्डर खोलने की अपील की है जिससे वह भारत आकर एक भारतीय युवक से हुई शादी कर सके।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान में रहने वाले लोगों के बीच होने वाली शादियों पर अभी रोक लगी हुई है जिसकी वजह से काफी सारी शादियां इन दोनों देशों के बीच में रहने वाले लोगों की रुकी हुई है।
पाकिस्तान के लाहौर में स्थित यूहानाबाद की रहने वाली समायला की मंगनी भारत के जालंधर में स्थित राजनगर की मधुबन कॉलोनी में रहने वाले कमल कल्याण पुत्र ओमप्रकाश के साथ 2015 में हुई थी।

ओमप्रकाश रिश्ते में यूपी के मामा लगते हैं आर उनके परिवार को युवती के भाई की शादी में लोहार बुलाया गया था लेकिन वह पाकिस्तान का वीजा न मिलने के कारण शादी में शामिल नहीं हो सके परंतु तरफ से दोनों परिवारों का आपसी मेलजोल काफी बढ़ गया और इसी बीच युवती की और कमल की आपस में बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे वह दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे।
फिर आपसी सहमति से दोनों ने अपने परिजनों के सामने शादी की बात रखी और उनके परिवार वालों ने यह रिश्ता पक्का करके मार्च मे शादी करने का विचार किया।
युवक के पिता ओमप्रकाश ने युवती के पूरे परिवार के लिए भारत के विजय की स्पॉन्सरशिप के दस्तावेज तैयार करवा दिए थे जिन्हें पाकिस्तान भेजना था लेकिन देश में हुए लॉकडाउन के कारण वह यह दस्तावेज पाकिस्तान नहीं भेज सके और इसकी वजह से यह शादी भी नहीं हो पा रही है।
समायला का कहना है की यहां पर सभी शादी के बारे में जानते हैं और अब वह सब बातें करने लगे इसीलिए उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री जयशंकर से अपील की है कि वह पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग को निर्देश जारी करें कि जिन पाकिस्तान मैं रहने वाली हिंदू लड़कियों की शादी भारत में होने वाली है उन्हें भारत का वीजा जारी करके आने की अनुमति दी जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here