यह नहीं किया तो उत्तराखंड में “NO ENTRY”, कोरोनावायरस मामले डेढ़ लाख के पार

तीरथ सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना केसों को रोकने के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों, प्रवासियों सहित अन्य सभी के लिए स्मार्ट सिटी में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया है। किसी काे भी स्मार्ट सिटी पोर्टल में बिना रजिस्टेशन आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
उत्तराखंड के बॉर्डरों पर कोरोना जांच की भी व्यवस्था होगी ताकि संक्रमण को प्रदेश में फैलने से रोका जा सके l बाहर से आ रहे लोगों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने तक उन्हें होम क्वारंटाइन भी रहना होगा।
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर लगाम लगाने के लिए कोरोना जांच में तेजी लाई जाए। सरकार ने जिलाधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएं जाए।

बता दे की रविवार को एक बार फिर राज्य में 4368 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा एक लाख 51 हजार को पार कर गया है। जबकि राज्य के अस्पतालों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 35 हजार आठ सौ के पार पहुंच गया है। रविवार को देहरादून जिले में सर्वाधिक 1670 नए मरीज मिले जबकि हरिद्वार जिले में संक्रमितों की संख्या 1144 रही। कोराना संक्रमण से रविवार को 44 लोगाें की जान चली गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 2146 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, अल्मोड़ा में 42, बागेश्वर में 46, चमोली में 43, चंपावत में 100,नैनीताल में 438,पौड़ी में 390,पिथौरागढ़ में 72,रुद्रप्रयाग में 64,टिहरी 110, यूएसनगर में 200 और उत्तरकाशी जिले में 49 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। चिंता की बात है कि प्रदेश में रिकवरी दर घटकर 72 फीसदी पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here