लद्दाख में हुए शहीदों को दी गई श्रंद्धाजलि

डोईवाला l गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में शहीद हुए भारत के 20 वीर जवानों की शहादत पर अग्रवाल धर्मशाला, डोईवाला में संस्कार भारती द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल सहित अन्य लोगों ने शहीदों के चित्र के सामने दीप जलाकर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख ईश्वर से प्रार्थना की गयी। इस दौरान विधानसभाध्यक्ष ने *चीनी सामान के बहिष्कार के संकल्प* लेने की शपथ भी दिलायी।उपस्थित लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार और सैनिकों को चीन के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करनी चाहिए। देश की जनता सैनिक और सरकार के साथ है।

Also Read  छोटी सी बात पर युवक ने की ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, पूरे परिवार को मारना चाहता था युवक

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि, उनकी शहादत यूँ ही व्यर्थ नहीं जाएगी, चीन को इस कायरतापूर्ण कृत्य जा जबाब मिलेगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि अब हिंदी-चीनी भाई भाई का नारा छोड़कर चीनी चीनी बाई-बाई का नारा अपनाना होगा। चीन से बनी सभी वस्तुओं का हमें विरोध करना होगा। संस्कार भारती के प्रांत संगठन मंत्री रोशन लाल अग्रवाल ने कहा कि हमारे जवानों ने अपने अदम्य साहस एवं पराक्रम का परिचय देकर चीन के सैनिकों को जमकर मुक़ाबला किया। हमारे जवानों के इस सर्वोच्च बलिदान के हम हमेशा ऋणी रहेंगे। श्री अग्रवाल ने कहा है कि आज पूरा देश उन शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

इस अवसर पर राज्य मंत्री करन बोहरा, ईश्वर चंद अग्रवाल, अश्विनी गुप्ता, रोशनलाल अग्रवाल, तरुण कांति त्यागी, महेश गुप्ता, पुष्पा अग्रवाल, सविता अग्रवाल, चन्द्रकला ध्यानी, संगीता, महेंद्र अग्रवाल, कैलाश मित्तल, शोभित अग्रवाल, नरेंद्र गोयल, सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here