शानदार रिटर्न के लिए इन दो बेहतरीन पिक से होगी मोटी कमाई

शेयर बाजार में इस सप्ताह जानकारों के मुताबिक, उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. ऐसे में निवेशकों को किन स्टॉक्स (Stock Market) में पैसा लगाना चाहिए? कहां दमदार रिटर्न मिलेगा? इन सभी सवालों के जवाब आपको दिव्यप्रभात पर आसानी से मिल सकते हैं.

दिव्यप्रभात के स्टॉक मार्केट विश्लेषक इस समय स्टील सेक्टर के लिए खासतौर पर सलाह दी है.

शेयर बाजार में इस सप्ताह जानकारों के मुताबिक, उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. ऐसे में निवेशकों को किन स्टॉक्स (Stock Market) में पैसा लगाना चाहिए? कहां दमदार रिटर्न मिलेगा?

शेयर मार्केट एक्सपर्ट शोभित अग्रवाल ने दो बेहतरीन पिक में SAIL और HDFC के लिए खरीदारी की सलाह दी है. निकाले हैं. इन शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं.
बाजार में रहेगा उता-चढ़ाव

Also Read  Big breaking:- पूर्ण Lockdown का हौसला नही जुटा पा रही सरकार , पूरे देहरादून , हरिद्वार और उधमसिंहनगर जिले में 10 मई तक सख्त कोरोना कर्फ्यू

इस सप्ताह निफ्टी में उतार-चढ़ाव के बीच यह 10000-10500 के बीच रहेगा. लेकिन जुलाई अंत तक यह 11 हजार के लेवल पर रहेगा. उन्होंने कहा कि इंडेक्स से अलग अगर देखें तो 23.50 रुपए वाला बीएचईएल 38.50 रुपए हो गया. इसी तरह, 65 रुपए वाला BEL 95 रुपए हो गया. यानी एक स्टॉक में 67 रिटर्न और दूसरे में 45 प्रतिशत रिटर्न दिया.

इंडेक्स पर ध्यान न देकर ब्रॉडर मार्केट पर फोकस करें. क्योंकि ब्रॉडर मार्केट परफॉर्मेंस पांच साल बाद तो अभी शुरू हुई है. यह किसी कोविड-19 या चीन की वजह से नहीं रुकेगी. ब्रॉडर मार्केट में बहुत ज्यादा उछाल है. निवेशकों के लिए अच्छा ये है अगर आप रुचि रखेंगे तभी नफा कमाएंगे.मेरी की राय में डिप्स में खरीदना है और इंडेक्स में तेजी के लिए तैयार रहिए. स्टॉक आउट परफॉर्म होंगे. 

Also Read  भजराम पंवार जी (मा० मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार) में जन सम्पर्क अधिकारी नियुक्त -

इन दो शेयरों में खरीदारी करें

स्टील सेक्टर के लिए खासतौर पर सलाह है. Tata Steel और JSW Steel मेरे दो टॉपिक्स हैं. Sail पर फोकस करने की सलाह है. इसका भाव 31.25 के करीब है. इसके लिए 29.90 का स्टॉप लॉस और 36 का टारगेट रखकर चलें. इसमें 36 का टारगेट शॉर्ट टर्म के लिए है और अगर थोड़ा इंतजार कर सकें तो 38 का भी टारगेट रखें. 

खरीदारी वाला दूसरा शेयर है HDFC Limited. यहां पर फ्यूचर 21 रुपए के डिस्काउंट पर है, लेकिन आप पैरेंट और फ्यूचर दोनों ले सकते हैं. फ्यूचर में 1750 का भाव है और 1711 का स्टॉप लॉस है. लेकिन इसमें 1900 का टारगेट है. यह स्टॉक नई ऊंचाई की तरफ बढ़ रहा है. इस शेयर के लिए दिवाली तक के लिए 2100 का टारगेट है.

Also Read  कोविड के टूटे सारे रिकॉर्ड, 8,517 नए संक्रमण मामले के साथ 151 संक्रमितों की हुई मौत

इन स्टॉक्स पर रखें फोकस

टॉप शेयरों में एमएंडएम फाइनेंस आज 73 रुपए हो गया. इसमें 85 का टारेगट है. डाबर के लिए 459-460 बताया था जो 472 हिट कर गया है. इसमें खरीदारी की सलाह है. इसके अलावा ब्रिटानिया के लिए 3500 कहा था जो आज 3600 पर बिक गया. 

शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषणक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here