बाबा रामदेव ने बताया कोरोना की दवाई का नाम, घरेलू काढ़ा बनाने कि भी बताई विधि

उत्तराखंड से एक बहुत बड़ी खबर दिव्य प्रभात आपको पहले भी दे चुका है की पतंजलि ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए दवाई बना ली है जिसका नाम ‘कोरोनिल’ है। इसके क्लीनिकल ट्रायल का पहले चरण पूरा हो गया है। यह जानकारी 1 न्यूज़ चैनल के साथ योग गुरू बाबा रामदेव के खास कार्यक्रम में दी गई।

बाबा रामदेव ने किया बड़ा दावा! कोरोनावायरस का ढूंढ लिया पक्का इलाज! कई मरीज हुए ठीक

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोनिल दवा से अभी तक सैकड़ों लोग ठीक हो गए है। पतंजलि ने अक्तूबर 2019 से ही कोरोना वायरस के इलाज के लिए रिसर्च शुरू कर दी थी और अब पतंजलि ने इसकी दवाई बनाकर तैयार कर दी है।

Also Read  देहरादून में शनिवार और रविवार दुकानों की बंदी को लेकर बड़ा फैसला

कोरोना के मरीजों को ‘कोरोनिल’ के साथ सलाह दी गई है कि श्वासारि वटी भी दें। इसकी एक-एक गोली सुबह शाम देने से फायदा होगा। इसके अलावा स्वामी रामदेव ने एक काढ़े के बारे में बताया, जो कोरोना से इलाज में फायदा देगा।

स्वामी रामदेव ने बताया कि गिलोय, अदरक, कच्ची हल्दी, काली मिर्च, तुलसी के पत्ते, मुलेठी, अश्वगंधा, शतावर, दालचीनी, आंवला, नीम, इन सभी को कूटना है और इस काढ़े को घर में बनाकर पी सकते हैं।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

इससे पहले कल पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि कोरोना संकट आने के बाद हमने वैज्ञानिकों की पूरी टीम को इसकी दवा खोजने के काम पर लगाया। पहले हमने वे अवयव तलाशे जिनसे कोरोना का इलाज किया जा सकता है। इसके बाद हमने कई पॉजिटिव मरीजों पर क्लिनिकल केस ​स्टडी की। यहां हमें 100 प्रतिशत सफलता मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here