केदारनाथ सहित सभी धार्मिक यात्राओं को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा एलान

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने पर विचार कर रही है। सरकार जो भी फैसला लेगी, उसके तहत दर्शन के लिए नियंत्रित संख्या में ही लोगों को अनुमति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक टीवी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में इसकी पुष्टि की है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखंड में जल्दी ही केदारनाथ धाम सहित सभी अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने पर फैसला होगा। हालांकि, इसके लिए कुछ नियम बनाए जाएंगे।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम दर्शन के लिए उतने ही लोगों को अनुमति देंगे, जितने लोगों को हम नियंत्रित कर सकेंगे।” बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों की वजह से लागू लॉकडाउन में राज्य के भीतर सभी धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था।

बता दें कि राज्य के तीर्थयात्रियों के लिए चार मई से ही राज्य में स्थित केदारनाथ एवं अन्य हिमालयी मंदिरों को खोला जा चुका था लेकिन यहां राज्य के बाहर आने वाले श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं थी। सरकार ने चार मई से राज्य के लोगों को कुछ पाबंदियों के साथ अंतर जिला आवागमन की इजाजत देते हुए हिमालयी मंदिरों में जाने की छूट भी दे दी थी।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here