Corona Tax: उत्तराखंड में आज बढ़ेंगे शराब के दाम ? जानिए ताजा रिपोर्ट

शराब के शौकिनों को एक तगड़ा झटका लगने वाला है। उत्तराखंड सरकार दिल्ली की तर्ज पर शराब पर कोरोना सेस लगाने की तैयारी कर रही है। आज त्रिवेंद्र कैबिनेट प्रदेश में शराब महंगी करने का फैसला ले सकती है। दरअसल आज शाम 4 बजे कैबिनेट की बैठक होनी है और इस बैठक में शराब पर कोविड 19 सेस लगाने का फैसला हो सकता है।

दिव्य प्रभात ने इस बाबत आपको पहले ही खबर दे दी थी कि जल्द ही दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी शराब पर कोविड 19 सेस लगा सकती है। शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक से इस बारे में मीडिया द्वारा पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि इस बारे में विचार कर रहे हैं और फैसला कैबिनेट बैठक में ही होगा। कोरोना सेस लगने के बाद शराब महंगी हो जाएगी, हालांकि इससे सरकार को जो राजस्व मिलेगा उससे प्रदेश की इकोनॉमी मजबूत होगी।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

आज होने वाली कैबिनेट बैठक में ये प्रस्ताव रखा जाएगा। शराब की हर बोतल पर कितने प्रतिशत सेस लगाया जाए, इस पर आखिरी फैसला कैबिनेट लेगी। अब आपको दिल्ली का हाल भी बताते हैं। दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना सेस लगाया है। दिल्ली सरकार के फैसले के बाद उत्तराखंड में भी शराब पर कोरोना सेस लगाए जाने की तैयारी है। आबकारी विभाग प्रस्ताव तैयार करने में जुट गया है। राज्य में आबकारी से सालाना 3600 करोड़ रूपये का राजस्व मिलता है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि शराब की बोतल पर सेस कितने प्रतिशत बढ़ाया जाए, ये कैबिनेट में तय होगा। इसे आप यूं भी कह सकते हैं कि सरकार कोरोना सेस लगाकर लॉकडाउन के चलते डगमगाई इकोनॉमी को पटरी पर लाने की तैयारी कर रही है।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here