शराब पीने से होगा कोरोना वायरस साफ: कांग्रेस विधायक

जयपुर। राजस्‍थान में कांग्रेस के सांगोद से विधायक भरत सिंह कुन्‍दनपुर ने मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्‍य में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दिए जाने की मांग की है। विधायक ने मुख्‍यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं और शराब न मिलने से इसका अवैध कारोबार खूब फलफूल रहा है। इससे पीने वालों के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए खतरा बढ़ रहा है और सरकार को राजस्‍व की हानि हो रही है ।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

कांग्रेस विधायक ने अपने पत्र में शराब की दुकानें खोलने के लिए एक अजीब तर्क भी दिया है। उन्‍होंने लिखा है कि जब हाथों को एल्‍कोहल बेस्‍ड हैंडसेनेटाइजर से धोने पर कोरोना वायरस मर सकता है तो शराब पीने वाले के गले से भी वायरस साफ होगा। नकली शराब पीकर जान गंवानें से तो यह कहीं अच्‍छा है।

भरत सिंह ने यह भी कहा है कि राजस्‍थान सरकार ने वर्ष 2020-21 में शराब बिक्री से साढ़े बारह हजार करोड़ रुपए के राजस्‍व का लक्ष्‍य निर्धारित किया है। लॉकडाउन की वजह से यह लक्ष्‍य हासिल होगा ऐसा प्रतीत नहीं होता है। संभवत: सरकार ने इसी कारण एक्‍साईज ड्यूटी बढ़ाई है।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

विधायक ने कहा कि इससे अच्‍छा तो यह होता कि सरकार शराब की दुकानें खोल दे। शराब पीने वालों को अच्‍छी शराब मिलेगीव सरकार को राजस्‍व का भी नुकसान नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here