अच्छी खबर: दिल्ली में अब अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे दे पाएंगे कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल

दिल्ली में अब आपको कोरोनावायरस कराने के लिए अपनी गाड़ी से नहीं उतरना पड़ेगा, ड्राइव थ्रू की सुविधा से अब आप अपनी गाड़ी में बैठे बैठे ही कोरोनावायरस टेस्ट के लिए सैंपल दे पाएंगे।
यह सुविधा एक निजी लैब ने दिल्ली में शुरू की है।
साकेत और पंजाबी बाग के बाद अब ग्रीन पार्क में सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम के पास भी लोगों को ड्राइव थ्रू टेस्ट की सुविधा मिलेगी।
इस्लाम के सीईओ डॉ अर्जुन ने बताया कि drive-thru टेस्ट के जरिए लोग संक्रमण से बचे रहते हैं और जांच में लगे टेक्नीशियन भी सुरक्षित रहते हैं और अब यह सुविधा ग्रीन पार्क मिश्री ऑडिटोरियम के पास भी शुरू कर दी गई है अब आपको जांच कराने के लिए एडवांस में 20 मिनट पहले यह बुकिंग करानी होगी और जांच केंद्र पर पहुंचने के बाद सिर्फ 5 मिनट के अंदर सैंपल गाड़ी में बैठे बैठे ले लिया जाएगा।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

कौन सा मरीज, किस समय आएगा उसके समय के हिसाब से एक 20 मिनट का स्लॉट दिया जाता है और जांच कराने वाले व्यक्ति को तय समय पर आना होता है इसके साथ ही उन्हें पहले गाड़ी का नंबर भी बताना होता है।

डॉक्टर अर्जुन ने बताया कि यह पूरा काम सूचना बोर्ड के जरिए दर्शाया गया है जिसमें प्रवेश गेट पर भी एंट्री साइन लैंग्वेज के जरिए होती है और गाड़ी नंबर मिलते ही व्यक्ति को प्रवेश दिया जाता है उसके बाद उनके सैंपल कलेक्शन केंद्र के पास पहुंचने पर वहां मौजूद टेक्नीशियन उनसे साइन लैंग्वेज में ही बात करते हैं और इसके बाद गाड़ी में बैठे बैठे सैंपल ले लिया जाता है

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here