हरिद्वार: राजकीय प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला?

राजकीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में तैनात शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच एसआईटी की ओर से की जा रही है।

इसमें कई शिक्षकों के प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए हैं। हरिद्वार में एसआईटी की जांच पड़ताल में लक्सर क्षेत्र के झींवरहेड़ी स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक का स्थायी निवास प्रमाणपत्र फर्जी मिला है। जांच के दौरान तहसीलदार से प्रमाणपत्र फर्जी होने की पुष्टि के बाद विभाग की ओर से शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी गई है।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

उपशिक्षाधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। जांच के दौरान लक्सर क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक स्कूल झींवरहेड़ी में तैनात प्रधानाध्यापक अतुल कुमार का स्थायी निवास प्रमाणपत्र भी एसआईटी की जांच में फर्जी मिला है।

उनका प्रमाणपत्र हरिद्वार तहसील से जारी हुआ दर्शाया गया था, जबकि एसआईटी के पत्र पर तहसीलदार हरिद्वार ने जांच कर प्रणामपत्र फर्जी होने की पुष्टि की है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद जिला शिक्षाधिकारी (बेसिक) ने आरोपी शिक्षक को दो बार अपना पक्ष रखने का मौका भी दिया था, लेकिन शिक्षक ने कोई जवाब नहीं दिया।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

इसके बाद डीईओ बेसिक ब्रह्मपाल सैनी ने आरोपी शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी है। उप शिक्षाधिकारी सुमन अग्रवाल की तहरीर पर पुलिस ने संबंधित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

एसएसआई अभिनव शर्मा ने बताया कि तहरीर पर आरोपी शिक्षक अतुल कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here