HDFC bank CEO: शशिधर जगदीशन होंगे HDFC Bank के नए CEO, आदित्य पुरी की लेंगे जगह

दिव्यप्रभात की खबर के मुताबिक शशिधर जगदीशन  भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC Bank के नए CEO होंगें। शशिधर जगदीशन 26 अक्टूबर को रिटायर होने वाले सीईओ आदित्य पुरी की जगह कार्यभार ग्रहण करेंगे। आदित्य पुरी किसी प्राइवेट बैंक के चीफ के लिए रेगुलेटर द्वारा निर्धारित अधिकतम 70 साल की आयु की सीमा अक्टूबर में पूरी होने पर HDFC Bank से रिटायर हो रहे हैं।

इस खबर के बाद ये शेयर 4 फीसदी से ज्यादा दौड़ा है। HDFC ग्रुप के दूसरे शेयर भी दौड़े हैं।
इसके पहले अप्रैल में  CNBC-TV18 ने जानकारी दी थी कि  HDFC Bank के बोर्ड ने CEO के लिए तीन नामों का चुनाव किया था। इन नामों को RBI के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजा गया था।

बैंक के बोर्ड द्वारा भेजे गए नामों में शशिधर जगदीशन, कैज़ाद एम भरूचा और सुनील गर्ग के नाम शमिल थे। इसमें से शशिधर जगदीशन और कैज़ाद एम भरूचा  HDFC Bank में ही कार्यरत हैं जबकि सुनील गर्ग Citi Commercial Bank के CEO हैं। जुलाई में ही आदित्य पुरी ने इस तरह का संकेत दिया था कि उनका उत्तराधिकारी HDFC Bank से ही होगा जो बैंक के साथ पिछले 25 सालों से जुड़ा हुआ है।

बता दें कि शशिधर जगदीशन  1996 में फाइनेंस मैनेजर के तौर पर बैंक से जुड़े। अभी बैंक में additional director के तौर पर नियुक्त हैं। अभी ये Finance, HR, लीडल, एडमिन, CSR के ग्रुप हेड भी हैं।

शशिधर जगदीशन की नियुक्ति 27 अक्टूबर से प्रभावी होगी। इस बीच शशिधर जगदीशन की नियुक्ति पर HDFC Bank के MD ADITYA PURI का बयान आया है। HDFC BANK के मौजूदा MDऔर CEO आदित्य पुरी ने थोड़ी देर पहले CNBC-18 से बातचीत की उन्होंने कहा कि HDFC बैंक अच्छे हाथों में है।

SASHIDHAR JAGDISHAN की नियुक्ति से खुशी हो रही है। SASHIDHAR JAGDISHAN के पास जरूरी अनुभव हैं। SASHIDHAR JAGDISHAN की छवि प्रेरणादायक है। उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लेंडिंग से डिमांड बढ़ेगी। ग्रामीण पहुंच बढ़ाना HDFC Bank की प्राथमिकता है।

शोभित अग्रवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here