स्कूल और अन्य शैक्षिक संस्थान फिर से खोलने पर HRD ने दिया बयान

लॉकडाउन के तहत सभी शिक्षण संसथान बंद कर दिए है। इसी बीच स्कूल अन्य शैक्षिक संस्थान फिर से खोलने पर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते बंद किए देश भर के शिक्षण संस्थानों को खोलने का काम इसके लिए गठित टास्क फोर्स की सिफारिशों के आधार पर किया जाएगा।
निशंक के अनुसार, स्कूल समेत अन्य संस्थान खोलने का फैसला हालात, वक्त और टास्क फोर्स के सुझाव को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि इस काम के लिए बनाई गई टास्क फोर्स सभी सुरक्षा उपायों पर गौर करेगी, उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा। निशंक ने साथ ही कहा कि उच्च शिक्षा के लिए नया एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है और परीक्षा जुलाई में होगी.
5 मई को छात्र पूछ सकते है शिक्षा से जुड़े सवाल

Students, I will be going live on 5th May at 12 noon to address your education-related concerns amidst the…

Posted by Dr.Ramesh Pokhriyal Nishank on Saturday, May 2, 2020

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री 5 मई को दोपहर 12 बजे स्टूडेंट्स से बात करेंगे। स्टूडेंट्स लॉकडाउन के दौरान शिक्षा से जुड़े सवाल मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल से पूछ सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस वेबिनार का मुख्य उद्देश्य शिक्षा से जुड़े सवालों और उनके सुझावों पर बात करना है। उन्होंने ट्विटर पर भी इसकी जानकारी दी है। अपने दो ट्वीट में उन्होंने लिखा,’ प्रिय विद्यार्थियों
“मैं विशेष तौर पर आपके लिए ट्विटर और फेसबुक पर वेबिनार का आयोजन कर रहा हूं। वर्तमान स्थिति में आपके मन में कई प्रश्न आने स्वाभाविक हैं? मैं वेबिनार द्वारा 5 मई को दोपहर 12 बजे से आपसे संवाद स्थापित करूँगा’। “

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here