जानिए कहां निकाल रही है उत्तराखंड सरकार 6000 भर्तियां! ऑनलाइन होगी परीक्षा

लॉकडाउन ने दुनिया को अपनी जगह पर रोक दिया है , राज्य सरकार ने लॉकडाउन के चलते रुके हुए काम और भर्ती परीक्षाएं कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

आप भी लॉकडाउन के वक्त का सही इस्तेमाल करें और समूह ग की भर्ती की तैयारी शुरू कर दें। क्योंकि राज्य सरकार ने समूह ग के पदों की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए एमओयू की तैयारी कर ली है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास लगभग छह हजार खाली पदों पर भर्ती के प्रस्ताव हैं।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी। आयोग को सरकार से ऑनलाइन परीक्षा कराने वाली कंपनी की फाइनेंशियल बिड को मंजूरी मिल गई है।

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आयोग और कंपनी के बीच एमओयू होगा। ऑनलाइन परीक्षा की खास बात भी आपको बताते हैं। समूह ग के लिए होने वाली परीक्षा प्रदेश में पहली बार होने वाली ऑनलाइन भर्ती परीक्षा होगी। इसके जरिए अलग-अलग विभागों में खाली पड़े 6 हजार पदों को भरा जाएगा।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आयोग पहली बार उत्तराखंड में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। इसके कई फायदे होंगे। कम समय में भर्ती संपन्न हो जाएगी। क्वेच्शचन सीट में गलतियां, आंसर सीट में छेड़छाड़ और पेपर लीक होने जैसी समस्याएं नहीं रहेंगी। जिससे भर्ती परीक्षा में पारदर्शिता आएगी।

आपको बता दें कि लॉकडाउन से पहले आयोग ने लगभग दो हजार पदों के लिए आवेदन मांगे थे, लेकिन लॉकडाउन लगने के चलते आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब आयोग प्रदेश मे पहली बार ऑनलाइन भर्ती परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रहा है।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here