Lockdown Uttarakhand: व्हाट्सएप के तीन ग्रुप एडमिन पर केस, लोगों को भड़काने का आरोप

रुड़की: व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भ्रामक ऑडियो क्लिप डालने के मामले में पुलिस ने तीन ग्रुप एडमिन के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस और खुफिया विभाग ग्रुप से जुड़े लोगों को भी चिह्नित करने में जुटे हैं। पुलिस ने ऑडियो क्लिप भी अपने कब्जे में ले ली है।
कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि तीनों ग्रुप एडमिन समेत अज्ञात ग्रुप मेंबरों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है।
गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित पनियाला में कोरोना का मामला सामने आने के बाद गांव को पाबंद किया गया था। आरोप है कि इसके बाद गांव के तीन युवकों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया और एक ऑडियो डाल कर भ्रामक प्रचार शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही अधिकारियों ने कोतवाली प्रभारी राजेश साह को मामले की जांच सौंपी। जांच में पता चला कि गांव निवासी मोहम्मद हयात, सद्दाम राय और राव अकरम खान ग्रुप एडमिन हैं। साथ ही गांव के कई लोग मेंबर हैं। ये लोग ग्रुप में विभिन्न धर्म और समुदाय के लोगों को भड़का कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे। यही नहीं, ग्रुप में पुलिस प्रशासन के विरुद्ध भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई।

Also Read  उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले, जानिए आज कितने नए मामले आये सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here