L&T और BAJAJ AUTO पर जानिये दिग्गज Brokerage Houses का नजरिया और बाजार में किन शेयरों में बनेगा पैसा

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।

आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।

Also Read  संस्कार भारती देहरादून इकाई गढ़ी-डाकरा* द्वारा आज गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर *भारत माता पूजन* का आयोजन

दिव्यप्रभात आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके।

जानते हैं दिग्गज स्टॉक एलएंडटी और बजाज ऑटो के साथ अन्य शेयरों पर क्या  राय रखते हैं बड़े ब्रोकरेज हाउस-

L&T

CLSA ने L&T पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1290 रुपये से घटाकर 1280 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Engg & Construction ऑर्डर इनफ्लो 13700 करोड़ रुपये है।

JP Morgan ने L&T पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 1115 रुपये तय किया है।

Also Read  संस्कार भारती देहरादून इकाई गढ़ी-डाकरा* द्वारा आज गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर *भारत माता पूजन* का आयोजन

Macquarie ने L&T पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1340 रुपये तय किया है।

INDIRA SECURITY के राधेश्याम चौहान ने L&T पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 1150 रुपये तय किया है।

BAJAJ AUTO

CLSA ने BAJAJ AUTO पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3400 रुपये से बढ़ाकर 3550 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी को आगे डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने वित्त वर्ष 2021-23 के लिए EPS अनुमान 3-4 प्रतिशत बढ़ाया है। वहीं सामान्य दिनों में डिमांड 70-80% तक पहुंच गई है।

MORGAN STANLEY ने BAJAJ AUTO पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2807 रुपये से बढ़ाकर 3388 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी द्वारा खर्च कटौती और फॉरेक्स गेन से EBITDA को सपोर्ट मिला है। हालांकि वित्त वर्ष 2021-23 के नतीजे के अनुमान में खास बदलाव नहीं होने का अनुमान है।

Also Read  संस्कार भारती देहरादून इकाई गढ़ी-डाकरा* द्वारा आज गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर *भारत माता पूजन* का आयोजन

CITI ने BAJAJ AUTO पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2200 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि लागत नियंत्रण से कमजोर वॉल्यूम का असर कम हुआ है।
IIFL SEC ने BAJAJ AUTO पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3370 रुपये तय किया है।

INDIRA SECURITY के राधेश्याम चौहान ने BAJAJ AUTO पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 2215 रुपये तय किया है।

शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here