Market live: Sensex 175 अंक टूटा, Nifty 9200 के नीचे फिसला

09:15AM
इकोनॉमी खुलने के संकेत से अमेरिकी बाजारों में कल तेजी दिखी थी।  कल के कारोबार में Dow 133 अंक और Nasdaq 1 फीसदी चढ़कर बंद  हुआ था। US में इकोनॉमी खुलने के संकेत से बाजार का मूड सुधरा है। 2 हफ्ते में कई राज्य इकोनॉमी खोल सकते हैं। सर्विस सेक्टर के कमजोर आंकड़े से बाजार बेअसर रहा है। ISM मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स 2009 के बाद निचले स्तर पर आ गया है।
एशिया पर नजर डालें तो यहां भी तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि आज जापान का बाजार बंद है।
इस बीच कच्चे तेल में तेजी दिख रही है। प्रोडक्शन घटने और डिमांड बढ़ने की उम्मीद ने क्रूड की कीमतों को ताकत दी है। दुनिया में इकोनॉमी खुलने की उम्मीद से भी बल मिल रहा है।14 फीसदी उछाल के साथ ब्रेंट 30 डॉलर के पार चला गया है।

Also Read  इन शेयरों में करें निवेश जो भरेंगे आपके पोर्टफोलियों में रौनक

09:12AM
सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है। पेट्रोल पर 10 रुपये और डीजल पर प्रति लीटर 13 रुपये का इजाफा किया गया है। लेकिन ग्राहकों पर असर नहीं पड़ेगा ।

09:10AM
सरकार ने चीन से आने वाले केमिकल पर इंपोर्ट ड्यूटी लगाने के  संकेत दिए है। सीएनबीसी-आवाज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि टोल ऑपरेटर्स को  लॉकडाउन का मुआवजा मिलेगा। सरकार ने ऑटो सेक्टर के लिए जल्द स्क्रैपेज पॉलिसी लाने के भी संकेत दिए हैं।  ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि MSMEs का बकाया चुकाने के लिए स्पेशल फंड भी बनाया जाएगा।

Also Read  इन शेयरों में करें निवेश जो भरेंगे आपके पोर्टफोलियों में रौनक

09:07AM
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  ने कहा है कि शराब की दुकानें खोलना है जरूरीहै। उन्होंने आगे कहा कि अगर पीने वालों को दारू नहीं मिली तो कानून व्यवस्था बिगड़ने का खतरा है।

09:05AM
चौथी तिमाही में NIIT टेक के नतीजे अनुमान के आसपास रहे हैं। कंपनी का मुनाफा करीब 8 फीसदी घटा है। लेकिन रेवेन्यू और मुनाफे में बढ़ोतरी हुी है। मार्जिन भी 18 फीसदी पर कायम है। लेकिन ADANI PORTS के नतीजे कमजोर रहे हैं। मुनाफे में 74 फीसदी की कमी आई है।

Also Read  इन शेयरों में करें निवेश जो भरेंगे आपके पोर्टफोलियों में रौनक

09:00AM
NBFC को बड़ी राहत मिल सकती है। MORATORIUM बढ़ाने पर SBI का बोर्ड आज फैसला लेगा। दूसरे बैंकों से भी मोहलत की उम्मीद है।

शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here