उत्तरी दिल्ली डीएसपी मोनिका भारद्वाज ने कोरोनावायरस को हराकर कार्यभार संभाला,

बीते दिनों उत्तरी दिल्ली की डीएसपी मोनिका भारद्वाज कोरोनावायरस की चपेट में आ गई थी, उसके बाद से उन्होंने खुद को होम आइसोलेशन में रखा था.

खुशी की बात यह है कि उन्होंने इस वायरस को मात दे दी है ,और मंगलवार को जब वह सिविल लाइन में अपने दफ्तर पहुंचीं,तो उनके सहकर्मियों ने उन पर फूल बरसा कर और तालियां बजाकर उनका स्वागत किया.

आपको बता दें डीसीपी मोनिका भारद्वाज इस वायरस की चपेट में आने वाली दिल्ली की दूसरी अधिकारी थी, इनसे पहले शाहदरा जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रोहित राजवीर संक्रमित हो गए थे, और पिछले दिनों स्वास्थ्य हो कर उन्होंने भी अपनी ड्यूटी जॉइन कर ली थी.

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

कोरोना वायरस पर बोलते हुए मोनिका भारद्वाज ने बताया कि इस वायरस से संक्रमित होने के बाद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और ना ही वह घबराईं. डॉक्टर की सलाह पर खुद को होम क्वॉरेंटाइन करने के बाद उन्होंने 5 दिन तक डॉक्टर की सलाह पर दवाई ली और आराम किया.

उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने दिन में चार बार तुलसी और गिलोय आयुर्वेदिक काढ़ा भी बना कर पिया और उसके साथ सुबह-शाम योगा भी किया, जिसकी मदद से वह जल्दी ठीक हो पाई.

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

उन्होंने बताया मैं जब घर पर क्वॉरेंटाइन थी, तो अपने 3:30 साल के जुड़वा बच्चों से अलग रहना मेरे लिए सबसे मुश्किल काम था, क्योंकि मेरे बच्चों को समझ नहीं आ रहा था, कि उनकी मां उन्हे गले क्यों नहीं लगा पा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here