दूसरे राहत पैकेज की तैयारी, पीएम की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से हुई अहम मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कई अहम मंत्रियों के साथ मुलाकात की जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन और आर्थिक मामलों से संबंधित मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहे। सूत्रों के मुताबिक इन बैठकों का उद्देश्य कोरोना की मार से जूझ रहे देश की इकोनॉमी को उबारने और कोरोना से निपटने के लिए आनेवाले दूसरे राहत पैकेज पर चर्चा करना था।

पीएम मोदी ने आज गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से मुलाकात के बाद दूसरे मंत्रालयों जैसे एमएसएमई मंत्रालय से संबंधित पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

वित्त मंत्रालय आज भारतीय इकोनॉमी में जान डालने के अपने प्रयासों और कोशिशों पर पीएम को अपना प्रजेनटेंशन भी देगा। गौरतलब है कि वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को मासिक जीएसटी (GST) वसूली आकंड़े पेश ना करते हुए आगे की तिथि के लिए टाल दिये थे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को सिविल एविएशन, लेबर और पावर मंत्रालय के साथ भी बैठक की थी। इसके अलावा दूसरे राहत पैकेज की तैयारी में ही पीएम मोदी ने गुरुवार को कॉमर्स और एमएसएमई मंत्रालय के साथ भी बैठक की थी जिसमें देश में घरेलू और विदेशी दोनों तरह के निवेशों को आकर्षित करने और छोटे और लघु उद्योंगों को प्रोत्साहित करने के उपायों पर चर्चा की गई थी। इन बैठकों के दौरान होम मिनिस्टर और फाइनेंस मिनिस्टर भी उपस्थित थे।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

बता दें कि इसके पहले सरकार ने मार्च में 1.7 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया था। सूत्रों के मुताबिक सरकार जल्द ही इकोनॉमी और इंडिया इंक को राहत देने के लिए दूसरे पैकेज का एलान कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here