उत्तराखंड की पहाड़ियों में हुई बर्फबारी, आज ऐसा रहेगा मौसम

आज तड़के पांच बजे बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ और ऊंचाई वाले इलाकों बर्फबारी हुई। जिले के निचले क्षेत्रों में बारिश भी हुई। इससे यहां ठंड बढ़ गई है।
सोमवार को सुबह से राजधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। रविवार को हुई बारिश के बाद तापमान के ठंडक का अहसास हो रहा है। चमोली जिले में भी मौसम खराब बना हुआ है।

राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में रविवार सुबह जमकर बारिश हुई। तड़के से ही आसमान काले बादलों से घिर गया। इस दौरान काफी देर तक बिजली गरजी।

Also Read  उत्तराखंड: खेलते खेलते बुझ गया घर का इकलौता नन्हा चिराग, घर के बाहर ही हुई मासूम की दर्दनाक मौत

बारिश के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंडी हवाएं चलने से लोगों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज दिन में भी एक से दो दौर की बारिश के होने की संभावना जताई है।

शहर के लगभग सभी इलाकों में काफी देर तक बारिश होती रही। तेज बारिश से कुछ इलाकों में जलभराव भी हुआ। करीब एक घंटे तक ज्यादातर इलाकों में हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। सुबह ठंडी हवा चलने लगी।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

रविवार को दिनभर मौसम खुशनुमा बना रहा। तापमान में कमी आने से राजधानी देहरादून के कुछ इलाकों में तो पंखे तक बंद करने पड़े।

देहरादून, नैनीताल और मसूरी समेत प्रदेश भर में रविवार को झमाझम बारिश ने लोगों को ठंड का एहसास कराया। कई पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई। मसूरी में तेज बारिश और ठंडी हवाओं के कारण तापमान में काफी गिरावट आई है। नैनीताल में बारिश ने ठंड बढ़ा दी है।

Also Read  उत्तराखंड: खेलते खेलते बुझ गया घर का इकलौता नन्हा चिराग, घर के बाहर ही हुई मासूम की दर्दनाक मौत

दूसरी ओर डीएसए मैदान में बारिश का पानी भरने से सब्जी व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। व्यापारियों का कहना था कि प्रशासन ने पानी न भरे इसके लिए कोई इंतजाम नहीं किए हैं। बारिश में हरी सब्जियां भी खराब हो गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here