कोरोना पॉजिटिव बच्ची के साथ आए 50 लोगों की इन 3 जिलों में चल रही तलाश! जानिए रिपोर्ट 1 मिनट में।

जैसे जैसे लॉक डाउन 3 खत्म होने का समय आ रहा है। उत्तराखंड में हर दिन मिल रहे कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ा दी है।
इनमें एक केस नैनीताल जिले का भी है, जहां बेतालघाट में 11 साल की बच्ची के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से हड़कंप मचा है। पुलिस और प्रशासन उन 50 लोगों को खोज रहा है, जो गुरुग्राम से लेकर पहाड़ तक बच्ची के साथ सफर कर रहे थे।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

पिछले दो दिन से पुलिस इसी काम में जुटी है, लेकिन ये काम इतना आसान भी नहीं है। खैर पुलिस ने परिवहन निगम से यात्रियों का ब्योरा जुटा लिया है। अब यात्रियों की कैटेगिरी चिन्हित की जाएगी, जिसके बाद इन्हें क्वारेंटीन किया जाएगा।

जो लोग बच्ची के साथ सफर कर कुमाऊं लौटे हैं उनमें नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और बागेश्वर जिले के रहने वाले लोग शामिल हैं। प्रशासन ने इन जिलों में सूचना भेज दी है।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

प्रवासियों के घर लौटने के साथ ही कोरोना संक्रमण का खतरा पहाड़ तक पहुंच चुका है। बीते 8 मई को गुरुग्राम में फंसे यात्रियों को लेकर रोडवेज की बसें हल्द्वानी पहुंची थी। इसमें बेतालघाट का एक परिवार भी शामिल था। गांव पहुंचे के बाद इन्हें स्कूल में क्वारेंटीन किया गया।

सभी के सैंपल लिए गए। शुक्रवार को यहां एक 11 साल की बच्ची में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अब प्रशासन उन सभी लोगों को ट्रेस कर रहा है जो गुरुग्राम से पहाड़ तक के सफर में बच्ची के साथ रहे। अच्छी बात ये है कि इन सभी लोगों को ट्रेस किया जा चुका है। प्रशासन अब इन्हें संस्थागत क्वारेंटीन करने की तैयारी कर रहा है। ड्राइवर और कंडेक्टर को भी क्वारेंटीन सेंटर में भेजा जाएगा। संक्रमण की संभावना के आधार पर इनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here