कोरोना काल में कुछ इस तरह हुई IMA देहरादून पासिंग आउट परेड! देखिए वीडियो!

आज उत्तराखंड के देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) से पास आउट होकर 333 युवा अफसर भारतीय थल सेना में शामिल हो गए हैं। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते परेड की भव्यता कम रही। कैडेटों के परिजन परेड में शामिल नहीं हो सके। वहीं कैडेट इस बार छुट्टी में अपने घरों को लौटने के बजाय अपनी-अपनी कमान में रिपोर्ट करेंगे।

शनिवार सुबह आईएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड हुई जिसमें 423 अफसरों ने हिस्सा लिया। इनमें से 90 जेंटलमैन कैडेट्स नौ अलग-अलग देशों के हैं।

भरतीय सेना के चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाना ने भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) देहरादून में शनिवार सुबह भरतीय सेना के चीफ जनरल एमएम नरवाना ने 423 युवा अफसरों की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की। चीफ जनरल की मौजूदगी में चैटवुड हॉल के ड्रिल स्क्वायर पर कदमताल के बाद कैडेटों को भारतीय सेना की शपथ दिलाई।

पिछले वर्षों की तरह इस बार यूपी के सबसे ज्यादा 66 कैडेट पास आउट हुए। हालांकि उत्तराखंड ने भी शीर्ष में जगह बनाई है। उत्तराखंड से इस बार 31 कैडेट सेना में अफसर बने। उत्तराखंड-बिहार के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर है। दूसरे नंबर पर 39 कैडेट के साथ हरियाणा है।

Also Read  उत्तराखंड: 22 साल के विभव ने घर में ही खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, चौकाने वाला व्हाट्सएप आया सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here