केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ताजमहल के दीदार को लेकर जताई अपनी अनोखी इच्छा!

सोमवार को एक न्यूज़ चैनल के साथ संवाद में केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री ने यह इच्छा जाहिर की है। अपने पहले कार्यकाल में वाराणसी से हल्दिया तक गंगा नदी में पानी का जहाज चलाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अब यमुना के रास्ते पर्यटकों को ताजमहल का दीदार कराना चाहते हैं।

केंद्रीय जहाजरानी मंत्री ने बताया कि जब मैंने गंगा नदी में पानी का जहाज चलाने की बात कही थी। तब लोगों ने मेरी इस बात पर व्यंग्य किया था। यही यमुना की बात पर भी हो सकता है। नितिन गडकरी ने कहा कि देश में जल परिवहन के लिए असीम संभावनाएं हैं। हम गंगा नदी के जरिए बांग्लादेश तक व्यापार कर सकते हैं। ब्रह्मपुत्र नदी के जरिए पूर्वोत्तर से चीन म्यामांर तक ऐसा ही कर सकते हैं।

Also Read  देहरादून में घर के अंदर मिली बुजुर्ग की लाश से मचा हड़कंप बंधे हुए थे हाथ

गडकरी ने कहा कि लोग दिल्ली में पानी के जहाज पर बैठें और आगरा पहुंचकर ताजमहल का दीदार करें। इसके साथ प्रयागराज के संगम तट तक आनंद लें। जब गंगा नदी में पानी के जहाज चल सकते हैं तो यह भी संभव है।

बता दें कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय जलमार्गों का विकास कर रही है। यह सारा कार्य जल मार्ग विकास योजना के तहत किया जा रहा है। इससे पहले सरकार ने गंगा नदी पर वाराणसी से लेकर हल्दिया तक माल ढुलाई का कार्य शुरू किया था।

Also Read  Uttarakhand News: अब टेक्नोलॉजी से आएगी महिलाओं से सोशल मीडिया पर अभद्रता करने वालों की शामत, पहचान कर होगी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here