उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस के नए मामले। आंकड़ा 80 के बहुत पास !

उत्तराखंड में कोरोना वायरस मामलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक वेबसाइट के अनुसार आज शुक्रवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। दिल्ली से इलाज कराकर देहरादून लौटी आदर्श कॉलोनी निवासी संक्रमित महिला के बेटे में भी संक्रमण पाया गया है।
जिसके बाद अब राज्य में मरीजों की संख्या 79 हो गई है। युवक कुछ दिन पहले मां के साथ गरुग्राम से देहरादून पहुंचा था। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इस मामले की पुष्टि की है।

इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में दस साल की एक बच्ची समेत दिल्ली और महाराष्ट्र से लौटे छह और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। ये सभी प्रवासी हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी मरीजों को भर्ती कराने के साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। इन नए मामलों को मिलाकर प्रदेश में संक्रमित मामलों की संख्या अब 79 हो गई है, जिनमें से 50 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

गुरुवार को मसूरी में 36 वर्षीय महिला, रायपुर में 36 वर्षीय व्यक्ति और डालनवाला निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि मसूरी और डालनवाला में संक्रमित महिला व पुरुष दिल्ली से लौटे थे। उधर, ऊधमसिंह नगर जनपद के रुद्रपुर और खटीमा में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।

जनपद             संक्रमित ठीक          हुए मरीज
देहरादून                 40                       28
हरिद्वार                  07                       06
नैनीताल                12                       10
ऊधमसिंह नगर       16                      04
उत्तरकाशी              01
अल्मोड़ा                02                       01
पौड़ी                     01                       01

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

 

* साभार अमर उजाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here