Uttarakhand 18 May: नहीं थम रहा नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का सिलसिला। आंकड़ा 96 पार।

उत्तराखंड में लगातार कोरोनावायरस के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं आज भी कोरोना संक्रमण के चार मामले सामने आए हैं। इसमें दो मामले देहरादून, एक उत्तरकाशी और एक नैनीताल में सामने आया है। इसके बाद अब राज्य में संक्रमित मरीजों का आकाड़ा 96 हो गया है। वहीं, 52 लोग ठीक हो चुके हैं।

एक वेबसाइट के मुताबिक देहरादून के बसंत विहार निवासी महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह कुछ दिन पहले ही अपने पति के साथ महाराष्ट्र से लौटी है। 15 मई को बेटे ने बसंत विहार थाना पहुंचकर उनके पहुंचने की सूचना दी थी। जिसके बाद दोनों पति पत्नी का सैंपल लिया गया। जांच में महिला का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। परिवार मूल रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है।

Also Read  छोटी सी बात पर युवक ने की ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, पूरे परिवार को मारना चाहता था युवक

देहरादून में आज कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला के साथ अन्य आठ लोग भी उत्तरकाशी पहुंचे हैं। जिन्हें 14 मई से अब तक पंचायत में क्वारंटीन किया गया था। अब इन लोगों को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सभी के सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजे गए हैं। अभी इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।

वहीं, देहरादून में ही 35 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह युवक मुंबई से देहरादून आया था। नैनीताल में मिला कोरोना संक्रमित 20 वर्षीय युवक हाल ही में दिल्ली से लौटाा था। जबकि उत्तरकाशी में मिला 23 वर्षीय युवक गुरुग्राम हरियाणा से उत्तराखंड आया था।

Also Read  राज्यसभा में हंगामा करने वाले 8 सांसद निलंबित

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने आज सामने आए चार मामले की पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को भी ऋषिकेश में एक संक्रमित मामला सामने आया था। वह भी महाराष्ट्र से लौटा था। वहीं लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here