Uttarakhand: शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर। इस दिन से बंद हो रही है शराब की दुकानें।

उत्तराखंड में शराब प्रेमियों के लंबे इंतजार के बाद 40 दिन के अंतराल में अंग्रेजी शराब की दुकाने 4 मई को खुली थी। शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिल रही थी। पुलिस की मौजूदगी भी स्थिति को काबू में रखने के लिए शराब की दुकानों के बाहर दिखी। लेकिन लॉक डाउन 4 शुरू होने से पहले बड़ी खबर शराब की दुकानों को लेकर आ रही है।

15 मई से शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

ऐसी जानकारी मिल रही है की 15 मई से देहरादून के साथ प्रदेश में कई जगहों पर शराब की दुकानें बंद रहने का अनुमान है।
इसकी सूचना देने के लिए शराब की दुकानों के बाहर बैनर भी लगा दिए गए हैं। जिसमें साफ लिखा है कि 15 मई से शराब की दुकानें बंद रहेगी।

मांग शराब कारोबारियों द्वारा उठाई जा रही है जिसमें कहा जा रहा है कि सरकार अप्रैल माह का सरचार्ज माफ करें वरना दुकानें 15 मई से बंद कर दी जाएंगी।

Also Read  छोटी सी बात पर युवक ने की ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, पूरे परिवार को मारना चाहता था युवक

मिनिमम कोटा गारंटी खत्म करे सरकार

मिली जानकारी के अनुसार शराब कारोबारियों का कहना है कि सरकार उत्तर प्रदेश की तरह मिनिमम कोटा गारंटी को उत्तराखंड से खत्म करें। क्योंकि शराब की सेल में गिरावट देखी जा रही है। जिससे मिनिमम कोटा गारंटी की वजह से शराब कारोबारियों को खासा नुकसान हो सकता है। सरकार जितनी शराब की बिक्री हो उतना ही टैक्स शराब कारोबारियों से ले। साथ में जितने दिन लॉक डाउन की वजह से दुकानें बंद रही उसका भी सरकार सर चार्ज ना ले। आज हुई कैबिनेट मीटिंग में भी सरकार ने शराब की दुकानों के बारे में कोई चर्चा नहीं की ऐसे में शराब कारोबारियों द्वारा 15 मई से शराब की दुकानों को बंद किया जा रहा है।

Also Read  राज्यसभा में हंगामा करने वाले 8 सांसद निलंबित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here