Uttarakhand Big news: जानिए दोपहिया और चार पहिया वाहनों में सवारी करने के नए नियम।

लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करने के लिए बाइक और स्कूटर में सिर्फ एक सवारी को बैठने का नियम था। बाइक-स्कूटर पर अब दो लोग बैठकर जिले में आ-जा सकेंगे। जिले में दोपहिया वाहन में दो सवारियों को बैठने की छूट दी गई है। मगर दोनों सवारियों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा। वहीं कार में सवार लोगों के लिए सार्वजनिक स्थान पर आते-जाते समय मास्क पहनने का नियम है।

Also Read  उत्तराखंड: 22 साल के विभव ने घर में ही खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, चौकाने वाला व्हाट्सएप आया सामने

लॉकडाउन में दोपहिया वाहन में दो सवारी बैठने पर कई लोगों के चालान भी काटे गए। वहीं ऑनलॉक-1 में वाहनों में सवारियों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। विशेषकर दोपहिया वाहनों में दो सवार के बैठने के नियम को लेकर पुलिसकर्मी भी असमंजस में हैं।

अब दोपहिया और चारपहिया वाहनों में सवारियों को लेकर जिलाधिकारी ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। एक वेबसाइट के अनुसार जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दोपहिया वाहन पर सीट के अनुसार दो सवारियां बैठ सकती हैं। चार पहिया वाहनों में राज्य के सरकार के नियम के अनुसार चालक के साथ तीन सवारियां बैठ सकती हैं।

Also Read  एक ही परिवार के चार सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, जानिए दिल दहला देने वाली घटना की वजह

इस दौरान सार्वजनिक स्थल पर आते-जाते समय कार सवारों के लिए भी मास्क लगाकर बैठना अनिवार्य है। दूसरी ओर सिटी बस संचालन के सवाल पर जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार के तय मानक के अनुसार ही उनका संचालन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here