Uttarakhand Breaking: गूगल मैप से ढूंढे जा रहे हैं मरीज। पुलिस का पहरा हुआ सख्त।

देहरादून में कोरोना संक्रमण की दृष्टि से बफर जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में मरीजों को गूगल मैपिंग के सहारे ढूंढा जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने गूगल मैप के जरिये खाका खींचा है। इससे शहर की 100 से अधिक कॉलोनियों और बस्तियों के हजारों लोग इस दायरे में आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग एक तरफ इनकी लिस्ट तैयार कर रहा है तो वहीं, इन क्षेत्रों में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग भी शुरू कर दी गई है।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

शहर में जिन क्षेत्रों में जमाती और उनके संपर्क में आए अन्य लोग ज्यादा संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन कॉलोनियों और बस्तियों को पुुलिस प्रशासन का पहरा है। भगत सिंह कॉलोनी, कारगी ग्रांट की मुस्लिम बस्ती, लक्खीबाग की मुस्लिम बस्ती और डोईवाला में केशवपुरी व झबरावला बस्ती शामिल हैं। इन सील कॉलोनियों को स्वास्थ्य विभाग ने हॉटस्पॉट घोषित किया हुआ है।

इन क्षेत्रों से जमात में गए या उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है या अस्पताल में भर्ती किया गया है। इन इलाकों के तमाम लोगों की स्क्रीनिंग कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। साथ ही इनमें पुलिस का पहरा बैठाकर बाकी सभी को घरों में होम क्वारंटीन रहने को कहा गया है।

Also Read  उत्तराखंड: 22 साल के विभव ने घर में ही खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, चौकाने वाला व्हाट्सएप आया सामने

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here