उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री मोदी से साझा करी यह महत्वपूर्ण बातें |

आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई। मीटिंग में कोरोना की रोकथाम और प्रभाव को लेकर चर्चा की गई। अलग अलग राज्यों की सीएम ने इस मीटिंग में अलग अलग बातें बताई। इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में हिस्सा लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कुछ खास बातें बताई।


1- मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड, पर्यटन विशेष तौर पर धार्मिक पर्यटन का केन्द्र रहा है। लाकडाउन के कारण पर्यटन में नुकसान हुआ है परंतु पूरा विश्वास है कि प्रदेश में स्थितियां फिर सुधरेंगी।
2-मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि अक्षय तृतीया पर शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खोले गए हैं।

Also Read  उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले, जानिए आज कितने नए मामले आये सामने

3-निर्धारित शारीरिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता के साथ कृषि, वानिकी, स्वरोजगार के माध्यम से धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से स्थिति सामान्य हो सकती है।

4- मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मेडिकल मानकों का पालन करते हुए यह देखना चाहिए कि किन किन और आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जा सकता है।
5-सीएम मे कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति को सुधारने पर काम कर रहे हैं। फार्मा, फूड प्रोसेसिंग की इकाइयां काम कर रही हैं। गाइडलाइन के तहत कई उद्योग शुरू हुए हैं।

Also Read  प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले, जानिए आज कितने नए मामले आये सामने

6-मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 9 पर्वतीय जिले जो कि कोरोना के प्रभाव से मुक्त हैं, वहां एनएच, मनरेगा के काम, सभी बातों का ध्यान रखते हुए शुरू किए गए हैं। 7-प्रदेश के इकोनोमिक रिवाइवल के लिए, मंत्रिमण्डलीय उपसमिति और विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है, जिनकी रिपोर्ट जल्द ही मिल जाएगी। 8-मुख्यमंत्री ने यह भी सुझाव दिया कि मनरेगा में रोजगार की अवधि को 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन किया जाए।

UTTARAKHAND BREAKING NEWS: रेड जोन घोषित हुआ बापू ग्राम, ऋषिकेश , उत्तराखंड में अब 4 रेड जोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here