Uttarakhand Coronavirus: आरोग्य सेतु एप पर कोरोना पॉजिटिव मरीज ट्रेस होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज में यह कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज ट्रेस हुआ है इससे सितारगंज में लोगों के बीच दहशत का माहौल है।
बताया जा रहा है कि यहां आरोग्य सेतु एप (arogya seru app) पर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ट्रेस हुआ है। अब स्वास्थ्य विभाग उस मरीज को ढूंढने में जुटा हुआ है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कोशिश कर रही है कि जल्द से जल्द मरीज का पता लगाया जाए। उधर चिकित्सा अधीक्षक मैं भी आरोग्य सेतु एप एजेंसी से ट्रेस हो रहे कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज की डिटेल मांगी है। डॉ राजेश आर्य का मीडिया को कहना है कि आरोग्य सेतु एप पर दिख रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज को लगातार सर्च किया जा रहा है।
एजेंसी के अधिकारियों से संपर्क किया गया है और कोविड-19 से ग्रसित यूजर की डिटेल मांगी गई है इस मामले में जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी तो तुरंत ही मरीज को आइसोलेट किया जाएगा। चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि जरूरत पड़ी तो मरीज को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। आरोग्य सेतु एप (arogya seru app) एप हरे और पीले रंग के कोडों में आपके जोखिम के स्‍तर को दिखाता है. यह भी सुझाव देता है कि आपको क्‍या करना चाहिए. अगर आपको ग्रीन में दिखाया जाता है और बताया जाता है कि “आप सुरक्षित हैं” तो कोई खतरा नहीं है. कोरोना से बचने के लिए आपको सोशल डिस्‍टेंसिंग को बनाए रखना चाहिए और घर पर रहना चाहिए। अगर आपको पीले रंग में दिखाया जाता है और टेक्‍स्‍ट बताता है कि “आपको बहुत जोखिम है” तो आपको हेल्‍पलाइन में संपर्क करना चाहिए।

Also Read  शादी में शामिल होने वाले सभी लोगो को RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट लानी है, जानिए क्या है नए नियम ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here