Uttarakhand Coronavirus update : शनिवार फिर बड़े कोरोनावायरस मामले। संक्रमित की हुई मौत!

उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की गिनती लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में शनिवार को 89 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1303 हो गया है। जांच रिपोर्ट में 1117 सैंपल नेगेटिव मिले हैं। वहीं, 79 संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 1117 सैंपल नेगेटिव पाए गए। दून मेडिकल कॉलेज से एक मौत का मामला भी आया है।

Also Read  उत्तराखंड: खेलते खेलते बुझ गया घर का इकलौता नन्हा चिराग, घर के बाहर ही हुई मासूम की दर्दनाक मौत

दून मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित एक आढ़ती की मौत हो गई है। वह पिछले चार दिन से आइसीयू में भर्ती था। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की यह 12 वीं मौत है। जीएमएस रोड निवासी 48 वर्षीय आढ़ती को 26 मई को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। सांस की दिक्कत के साथ ही उसे बीपी, शुगर व अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी थीं। तबीयत खराब होने पर उसे आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। शनिवार रात उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गयी। सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने इसकी पुष्टि की है।
देहरादून जिले में संक्रमित पाए गए 12 मरीजों में सात मुंबई, चार स्वास्थ्य कर्मी और एक आगरा से आया है। हरिद्वार जिले में 21 लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। इसमें 9 मुंबई, 7 चेन्नई और 5 मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। पिथौरागढ़ जिले में 16 संक्रमित मरीजों में दो मुंबई, नौ दिल्ली, दो नोएडा और एक-एक मरीज आगरा, अलवर राजस्थान व गुजरात से लौटे हैं।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल की चार स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं।

बताया गया कि इन्होंने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का इमरजेंसी कक्ष में उपचार किया था। चारों स्टाफ नर्सों को दून अस्पताल लाया गया। स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इन मामलों की पुष्टि की है। बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में 62 नए मामले मिले थे।

Also Read  देहरादून में सरेआम बेखौफ बदमाशों ने सर्राफ को गोली मार कर लूट को दिया अंजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here