Uttarakhand News: आखिर क्यों हैं देहरादून जिले को रेड जोन में शामिल होने का खतरा। जानिए पूरी रिपोर्ट!

उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमण अपनी रफ्तार को पकड़े हुए हैं अगर हम देहरादून की बात करें तो यह बुरे तरीके से फैल रहा है। इस वक्त देहरादून में 23 जगह ऐसी हैं जो कि कंटेनमेंट जोन यानी हॉटस्पॉट बन चुकी है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि देहरादून को जल्द ही रेड जोन घोषित किया जा सकता है। इस वक्त देहरादून में हॉट स्पॉट ये जगहें हैं।

 

Also Read  एक ही परिवार के चार सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, जानिए दिल दहला देने वाली घटना की वजह

गुरु रोड, बैराज कॉलोनी, एमडीडीए कॉलोनी ईडब्ल्यूएस ब्लॉक, प्रेमबट्टा गली, सिंचाई विभाग का डी ब्लॉक, दांडी पुरा कॉलोनी, रेस कोर्स, आदर्श नगर, शिवाजी नगर, 20 बीघा कॉलोनी, जीवनगढ़ वार्ड नंबर 13, हरबर्टपुर वार्ड नंबर 19, फतेहपुर टांडा गांव, हरिपुर कला बस्ती, सर्कुलर रोड, ओम सार्थक अपार्टमेंट, ब्रह्मा पुरी, कलिंगा कॉलोनी, वसंत विहार, निरंजनपुर मंडी, रेलवे रोड, गढ़ी मेचक गांव और हर श्री नाथ गली कोरोना वायरस के कंटेनमेंट जोन हैं।

Also Read  उत्तराखंड: 22 साल के विभव ने घर में ही खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, चौकाने वाला व्हाट्सएप आया सामने

 

देहरादून के लिए यह भी फैसला ले लिया गया है कि शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेगा और जगह-जगह सैनिटाइजेशन का काम होगा। चिंता की बात यह है कि प्रति लाख जनसंख्या पर एक्टिव केस के मामले में देहरादून रेड जोन की कैटेगरी में आ चुका है। इस वक्त देहरादून में 7 दिन के अंतराल में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं। यह बात भी ये बताने के लिए काफी है कि देहरादून जल्द ही कोरोनावायरस संक्रमण के रेड जोन में शामिल हो सकता है। हालांकि इस पर फैसला सरकार को ही लेना है। वहीं उत्तराखंड का नैनीताल जिला इस वक्त कोरोनावायरस संक्रमण का रेट जो बना हुआ है। अगर देहरादून भी रेड जोन में शामिल हुआ तो तो इस जिले में पाबंदियां लग सकती हैं।

Also Read  अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए जारी नए दिशानिर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here