उत्तराखंड के पांच जिलों को चेतावनी। ऑरेंज अलर्ट जारी

पहाड़ी इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग ने कई जगह ओले गिरने की संभावना व्यक्त की है। तेज आंधी भी चलेगी। मंगलवार और बुधवार को तेज ओलावृष्टि, बिजली गिरने और आंधी चलने का अनुमान है।
अगले 24 घंटे बेहद संभलकर रहने की जरूरत है। उत्तराखंड में मौसम फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं दिख रहा। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने के भी आसार हैं। पांच पहाड़ी जिलों के लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। इन जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं। यहां अगले दो दिन मौसम खराब बना रहेगा। इन जिलों में गरज और चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। सात मई को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। कुछ पहाड़ी इलाकों में ओले भी गिरेंगे।

 

प्रदेश के कई इलाकों में अब भी बारिश हो रही है। बारिश ने गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन मैदानी इलाकों में जलभराव की वजह से लोग परेशान हैं। मई की शुरुआत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तापमान में गिरावट आई है। मौसम में ठंडक बनी हुई है। अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। इसलि ए हमारी आपसे अपील है कि घरों में ही रहें और सावधान रहें। मौसम वैज्ञानिकों का ये भी कहना है कि इस बार मानसून वक्त पर ही आएगा।मौसम विज्ञान केंद्र ने पर्वतीय क्षेत्रों में बिजली गिरने की आशंका भी जताई है। तेज आंधी भी मुश्किलें बढ़ाएगी। पहाड़ी और मैदानी इलाकों में 50 से 60 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here