Yes Bank के शेयरों में 10% का लोअर सर्किट, लिस्ट हुआ FPO

Yes Bank। यस बैंक के शेयरों में गिरावट का जो सिलसिल FPO के फ्लोर प्राइस के ऐलान के साथ शुरू हुआ था वह अभी तक जारी है। आज यस बैंक के शेयरों ने 10 फीसदी का लोअर सर्किट लगा।

BSE पर यस बैंक के शेयर 10 फीसदी गिरकर 12.30 रुपए पर आ गए। आज यस बैंक के FPO की लिस्टिंग थी। बैंक अपने FPO के जरिए 15,000 करोड़ रुपए जुटाना चाहता था। इसका फ्लोर प्राइस 12 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। इसके बाद से लगातार इसके शेयरों में गिरावट जारी थी।

Also Read  नेता जी के पराक्रम को देश सदा याद रखेगा-- रोशन लाल अग्रवाल

BSE ने एक रिलीज जारी करके बताया, “27 जुलाई 2020 से यस बैंक के 1250.4 करोड़ शेयरों में ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी। इन शेयरों की वैल्यू बैंक के मौजूदा शेयरों की वैल्यू के बराबर ही है।”

यस बैंक ने पहले ही यह बता दिया है कि वह FPO से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल वह कारोबार के विस्तार में करेगी। इनमें सॉल्वेंसू, कैपिटल एडेक्वेसी रेशियो और रेगुलेटरी जरूरतें भी शामिल हैं। 

इससे पहले गुरुवार को भी यस बैंक के शेयरों में 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा। यस बैंक के फॉलो ऑन ऑफर (FPO) का फ्लोर प्राइस घोषित करने के बाद से ही बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है ,

दिव्यप्रभात के भीन्न संस्करण में हमने आपको पहले ही चेताया था , यस बैंक का FPO लंबी दूरी के निवेशकों के लिए है , INDIRA SECURITIES के राधेश्याम चौहान का मानना भी यही था , की इस बैंक FPO से बेहतर मार्किट से आप ये शेयर ले और 3 साल तक का नजरिया बनाये , तभी आप को उचित लाभ मिलेगा ,

Also Read  नेता जी के पराक्रम को देश सदा याद रखेगा-- रोशन लाल अग्रवाल

यस बैंक के FPO के लिए जिन संस्थागत निवेशकों (QIB) ने बोली लगाई है उनमें SBI, LIC, IIFL, एडलवाइज, बजाज आलियांज, HDFC लाइफ, पंजाब नेशनल बैंक, HDFC MF, यूनियन बैंक, बजाज होल्डिंग्स, एवेंडस वेल्थ मैनेजमेंट,  इफ्फको टोकियो जनरल इंश्योरेंस, नोर्गस फंड, स्कॉनफील्ड, मिलेनियम मैनेजमेंट ग्लोबल, औरिगिन कैपिटल, एक्सोडस कैपिटल, वेल्लिंगटन कैपिटल, जेन स्ट्रीट कैपिटल, सेगांटी कैपिटल मैनेजमेंट और डे शॉ एंड कंपनी है।

सौजन्य से –
राधेश्याम चौहान
शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषक

Also Read  नेता जी के पराक्रम को देश सदा याद रखेगा-- रोशन लाल अग्रवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here