जौली ग्रांट एयरपोर्ट से टिहरी और श्रीनगर की हवाई सेवा जल्द होगी शुरू! इतना होगा किराया?

उत्तराखंड के मनमोहक पहाड़ पूरे विश्व का ध्यान अपनी और आकर्षित करते हैं लेकिन जितने मनमोहक यह पहाड़ हैं उतना ही समय इन पहाड़ों तक सड़क मार्ग द्वारा यात्रा करने पर लगता है। प्रदेश में उड़ान योजना के तहत पिछले साल देहरादून से पिथौरागढ़, पंतनगर, चिन्यालीसौड़ और गोचर के लिए हेली सेवा शुरू की गई थी। योजना के दूसरे चरण में केंद्र ने टिहरी, श्रीनगर के लिए भी हेली सेवा के संचालन के अनुमति दे दी है। जौलीग्रांट से टिहरी-श्रीनगर-गोचर का रूट तय किया गया है।

Also Read  उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले, जानिए आज कितने नए मामले आये सामने

केंद्र की उड़ान योजना के तहत जल्द ही टिहरी और श्रीनगर भी हेली सेवा से जुड़ जाएंगे। केंद्र ने पवन हंस एविएशन को संचालन की अनुमति दी है। जौलीग्रांट से टिहरी के लिए 2903 रुपये प्रति यात्री और जौलीग्रांट से टिहरी, श्रीनगर होते हुए गोचर का किराया लगभग 8700 रुपये होगा।

अभी नहीं हुआ समय तय

उत्तराखंड सिविल एविएशन अथॉरिटी के सीईओ एवं सचिव दिलीप जावलकर का कहना है कि जल्द ही टिहरी और श्रीनगर के हेली सेवा शुरू होगी। इसके लिए पवन हंस की ओर से तैयारियां की जा रही है।

Also Read  प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले, जानिए आज कितने नए मामले आये सामने

जौलीग्रांट से टिहरी का किराया 2903 रुपये, जौलीग्रांट से श्रीनगर 5800 रुपये और गोचर का किराया 8700 रुपये निर्धारित किया गया है। अभी तक हेली सेवा संचालन के लिए समय तय नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here