पीएम मोदी से मिले गृह मंत्री अमित शाह,लाकडाउन पर मुख्यमंत्रियों से मिले सुझाव की दी जानकारी

 

देश में लॉक डाउन 4.0, 31 मई को खत्म हो रहा है और लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करके उनसे उनकी राय जानी.

इस बातचीत में गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों से जानना चाहा कि, किन क्षेत्रों को वह 1 जून से खोलना चाहते हैं. आज शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह ने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसी सिलसिले में मुलाकात की और पीएम मोदी को मुख्यमंत्रियों से मिले सुझावों से अवगत कराया.

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

लॉकडाउन लगाए जाने के बात से पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करके उनके सुझाव लेते रहें, पर ऐसा पहली बार हुआ कि उनकी जगह केंद्रीय गृहमंत्री  अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों से बातचीत की.

हालांकि जब पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते थे तो गृहमंत्री भी वहां मौजूद रहते थे.

कुछ अधिकारियों की माने तो टेलीफोन पर हुई इस बातचीत में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन के पांचवे चरण को भी लागू करने का सुझाव दिया, और लॉकडाउन के साथ आर्थिक गतिविधियों को भी जारी रखने और जनजीवन को धीरे-धीरे सामान्य तरीके से पहले  की ही भांति सुचारू करने की राय दी.

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

देश में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 24 मार्च से शुरू किया था. पहला लॉक डाउन 21 दिनों का था और देश में चौथा लॉकडाउन 17 मई के बाद से 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

हालांकि कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं लिए और इनके निरंतर बढ़ने के कारण आज भारत विश्व में इस महामारी की चपेट में आने वाले सर्वाधिक देशों की सूची में नौवें स्थान पर पहुंच गया है.

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here