उत्तराखंड वासियों की जेब होगी ढीली। शराब, पेट्रोल और डीजल हुए महंगे।

उत्तराखंड में शराब पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया है..

इम्पोर्टेड शराब की बोतल में 450 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है। इसके अलावा देशी शराब की कीमत में 20 रूपये बोतल इज़ाफ़ा किया गया है।

उत्तराखंड में पेट्रोल 2 रूपये लीटर महंगा होगा। डीज़ल 1 रूपये प्रति लीटर महंगा होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि उत्तराखंड में शराब पर जो टैक्स लगाया गया है उस टैक्स का नाम दिया गया है हेल्थ केयर टैक्स।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि राज्य में 3 तरह की शराब बिकती हैं। हर शराब की अलग-अलग कैटेगरी तय की गई है। राज्य में बनने वाली शराब के साथ-साथ देश में बनने वाली शराब और इंपोर्टेड शराब की अलग-अलग कीमतें तय की गई हैं। इसके साथ ही बड़ा फैसला यह किया गया है कि राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाई जाएंगी।

बता दें कि 7 मई यानी कि आज मुख्यमंत्री आवास में मंत्री परिषद की मीटिंग होनी थी जिसमें शराब पर लगने वाली टैक्स को मंजूरी मिलनी थी। उत्तराखंड में मंत्री परिषद की मीटिंग हो चुकी है। मीटिंग में सरकार को शराब के ऊपर टैक्स लगाने के साथ कई अन्य जरूरी फैसले भी लेने थे। मीटिंग आखिरकार सम्पन्न हुई और बैठक में मौजूद सभी मंत्रीगण इस निर्णय पर पहुंचे कि दिल्ली की भांति अब उत्तराखंड में भी शराब के ऊपर टैक्स लगाया जाएगा।

Also Read  उत्तराखंड: 22 साल के विभव ने घर में ही खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, चौकाने वाला व्हाट्सएप आया सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here