इस दिन तक दिल्ली बॉर्डर खुलने के कोई आसार नहीं। विज ने बताया कैसे लिया जाएगा निर्णय?

दिल्ली बॉर्डर दोबारा सील होने के बाद अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। इसी बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने साफ किया है कि 31 मई तक जब तक लॉकडाउन 4.0 जारी है तब तक दिल्ली बार्डर नहीं खोला जाएगा। राज्य सरकार लॉक डाउन 5 के लिए आने वाली गाइड लाइन का इंतजार करेगी। उसी के अनुरूप निर्णय लिया जाएगा।

गृह मंत्रालय की गाइडलाइन में साफ लिखा है कि आवश्यक सेवाओं के अलावा आम आदमी ऐसे बॉर्डर नहीं क्रॉस कर सकता l उन्होंने कहा कि सरकारें कानून के हिसाब से चलती हैं । हमने अभी तक एमएचए (गृह मंत्रालय) की गाइडलाइन का अक्षरश: पालन किया है और आगे भी करते रहेंगे।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को डीजी हेल्थ के साथ मैंने दौरा करने के लिए भी भेज दिया है। वे संबंधित जिलों में जहां पर दिल्ली से सटे बॉर्डर पर कोरोना का प्रभाव बढ़ा है। उनका अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट देंगे।

दिल्ली को मौजूदा हालात के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए विज ने कहा कि हरियाणा मे जिन चार-पांच जिलों मे अधिक केस हुए हैं, उन सभी की सीमाएं दिल्ली बॉर्डर के साथ लगती हैं। इसलिए उन्होंने दिल्ली के साथ लगते बॉर्डर को सील कर दिया है। जिन कैटेगरी को हाईकोर्ट और एमएचए की गाइडलाइन मे इजाजत दी है उनके सिवा और कोई बार्डर क्रॉस नहीं करेगा। अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम मे चार सौ से अधिक केस हो चुके और इतने ही लगभग सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर मे हैं। बाकी सभी जिलों मे 50 से कम केस हुए हैं।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here